विश्‍व पर्यावरण दिवस 2015 | सांस्कृतिक पत्रिका
Home » » विश्‍व पर्यावरण दिवस 2015

विश्‍व पर्यावरण दिवस 2015




पाठशाला में विश्‍व पर्यावरण दिवस का आयोजन किया गया।  प्रात:कालीन सभा में जमा दो कक्षा की छात्रा रजनी ने पर्यावरण पर सारगर्भित जानकारी प्रदान की। इसके बाद पाठशाला परिसर में स्‍वच्‍छता अभियान चलाया गया । इस अवसर पर जागरूकता रैली का आयोजन किया गया और बड़ागांव में पर्यावरण की जानकारी दी। पर्यावरण दिवस पर चित्रकला और भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस अवसर पर युवा संसद का आयोजन भी किया गया।
 चित्रकला के कनिष्‍ठ वर्ग में सुनीधी सुधा और प्रीतिका पहले दूसरे और तीसरे स्‍थान पर रही जबकि वरिष्‍ठ वर्ग में अंजली राहुल और पूजा ने पहला दूसरा और तीसरा ईनाम प्राप्‍त किया।  भाषण प्रतियोगिता में साहिल ने पहला और प्रीति ने दूसरा पुरस्‍कार प्राप्‍त किया। इस अवसर पर यूएस एड ने  जलवायु परिवर्तन प्रश्‍नोतरी परीक्षा करवाई जिसमें राहुल आजाद ऐरिका और अंजलि ने पहला दूसरा और तीसरी ईनाम प्राप्‍त किया। 
युवा संसद को बेहद पसंद किया और विद्धयार्थियों ने संसद की कार्यप्रणाली के बारे में जानकारी प्राप्‍त की। इसे रजनीश कश्‍यप ने तैयार करवाया था। इस सम्‍पूर्ण आयोजन में एन0 एस0 एस0, एन0 सी0 सी0, र्इको कल्‍ब और उर्जा कल्‍ब के सदस्‍यों ने और पाठशाला के सम्‍पूर्ण शिक्षकों का सराहनीय योगदान रहा। 
       

             

        

SHARE :

0 अपने सुझाव दें:

एक टिप्पणी भेजें

 
RSS FeedMobile VersionAdvertiseBusiness SolutionsToSPrivacy PolicyCopyrightContact © SANGRIDARPAN
[ ENRICHED BY : ADHARSHILA ] [ I ♥ BLOGGER ]